एक आश्चर्यजनक कदम में, ट्राई ने दूरसंचार सेवा प्रदाता रिलायंस जियो से अपनी ‘ग्रीष्मकालीन आश्चर्य’ प्रस्ताव वापस लेने को कहा है। पिछले हफ्ते देर से घोषणा की गई यह पेशकश, जीओ प्राइम ग्राहकों को तीन महीने मुफ़्त सेवाओं की पेशकश करती है। मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी ने कहा कि उसने इस फैसले को स्वीकार कर लिया है।

उन उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ भी परिवर्तन नहीं है जिन्होंने पहले से ही जीओ प्राइम सदस्यता के लिए साइन अप किया है और टेलीस्को के 303 रुपये या उच्च मूल्य के अन्य योजना (पहले महीने के लिए) के लिए भुगतान किया है। इसका मतलब यह है कि जिन ग्राहकों ने नवीनतम योजना से अपना विच्छेदन करने से पहले सदस्यता ली है वे ऑफ़र के लिए योग्य रहेंगे।

हाँ। ‘समर आश्चर्य’ की पेशकश का लाभ उठाने के लिए अभी भी एक छोटी सी खिड़की है। चूंकि रिलायंस जियो ने कहा, “जॉय नियामक की सलाह से पूरी तरह से पालन करने की प्रक्रिया में है, और अगले कुछ दिनों में जल्द ही कार्यात्मक रूप से व्यवहार्य होने के लिए तीन महीने के जियो ग्रीष्मकालीन आश्चर्य का लाभ वापस ले जाएगा।” इसका मतलब है कि आपके पास अब भी समय है जब तक कंपनी पूरी तरह से प्रस्ताव वापस ले लेती है।

उपयोगकर्ताओं को प्रधान सदस्यता (15 अप्रैल) के लिए नामांकन के लिए नई समय सीमा में कोई बदलाव नहीं है। पिछले हफ्ते ‘समर आर्चर’ की पेशकश की घोषणा के साथ, रिलायंस जियो ने मूल मार्च 31 से अपनी प्राइम सदस्यता के लिए 15 अप्रैल को समय सीमा भी बढ़ा दी थी।

Advertisements